Latest update | क्या आपका भी एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड हो रहा है?? जाने पूरी जानकारी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना

आवश्यक सूचना:- 2023 में सम्मिलित होने वाले वैसे परीक्षार्थी जिनका शुल्क जमा नहीं रहने के कारण प्रवेश पत्र समिति की वेबसाईट पर जारी नहीं किया गया था,  उनका भी प्रवेश पत्र जारी करने के संबंध में

एतद द्वारा वार्षिक माध्यमिक सैद्धान्तिक परीक्षा, 2023 में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों, उनके अभिभावक, विद्यालय के प्रधान, परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षक, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (मा०शि०) तथा सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को सूचित किया जाता है कि उक्त परीक्षा में सम्मिलित होने वाले वैसे परीक्षार्थी जिनका पंजीयन एवं/ अथवा परीक्षा शुल्क जमा नहीं रहने के कारण प्रवेश पत्र जारी नहीं किया गया था, छात्रहित में उनका भी प्रवेश पत्र समिति की वेबसाईट http://secondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिया गया है, जो दिनांक 13.02.2023 तक अपलोड रहेगा।

2. माध्यमिक स्तर के मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधान से अनुरोध है कि अपने विद्यालय से परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र समिति द्वारा उपलब्ध कराये गए यूजर आई०डी० एवं पासवर्ड के माध्यम से उक्त वेबसाईट से डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर एवं मुहर के साथ संबंधित परीक्षार्थी को प्राप्त कराना सुनिश्चित करेंगे तथा डाउनलोड किये गये प्रवेश पत्र के आधार पर एक समेकित विवरण पंजी भी संधारित कर सुरक्षित रखेंगे।

3. विद्यालय के प्रधान जिनके द्वारा किसी परीक्षार्थी का पंजीयन एवं/अथवा परीक्षा के मद में शुल्क जमा नहीं किया गया है, वे दिनांक 25.01.2023 तक शुल्क जमा कर दें अन्यथा वैसे परीक्षार्थियों का परीक्षाफल लम्बित रखा जा सकता है। इससे उत्पन्न होने वाली किसी भी कठिनाई के लिए संबंधित विद्यालय के प्रधान जिम्मेवार होंगे। विशेष रूप से उल्लेखनीय है कि जिन विद्यालयों के छात्र / छात्रा का पंजीयन / एवं अथवा परीक्षा मद में शुल्क बकाया है, उनकी विवरणी / सूची समिति के उक्त वेबसाईट पर अपलोड है, जिसका अवलोकन किया जा सकता है।

4. छात्र / छात्रा को प्रवेश पत्र उपलब्ध कराने से संबंधित संपूर्ण प्रक्रिया / व्यवस्था के दरम्यान सोशल डिस्टेन्सिंग का कठोरतापूर्वक पालन करते हुए सभी संबंधितों के द्वारा मास्क का उपयोग किया जाना अनिवार्य रूप से अपेक्षित होगा। साथ ही इस पूरी प्रक्रिया में कोविड-19 के SOP (Standard Operating Procedure) तथा कोविड अनुकूल व्यवहार का भी पूरा ध्यान रखा जाय ।

5. ऑनलाईन प्रवेश पत्र डाउनलोड करने एवं पंजीयन / परीक्षा शुल्क जमा करने में किसी प्रकार की असुविधा होने पर समिति के हेल्पलाईन नं0-0612-2232074 पर सम्पर्क किया जा सकता है अथवा E-mail ID : bsebsehelpdesk@gmail.com पर सूचित कर किसी समस्या का त्वरित समाधान प्राप्त किया जा सकता है।

Bseb Class 12th परीक्षा कब से शुरू 

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा इस साल भी इन्टर का परीक्षा अपने निर्धारित समय पर ही होने वाला है क्योंकि इसका परीक्षा समय सारणी को रिलीज कर दिया गया है। इंटर का परीक्षा 1 फरवरी 2023 से शुरू होने वाली है। 

Bihar Board Inter Admit Card 2023

Admit Card Download Click Here
Bihar Board 12th Center List 2023 Click Here
official notice (posted on telegram) Click Here
Telegram channel Click Here

 

Related posts:

Board exam में कैसे बैठाया जायेगा?, Board exam में कैसे होगी सीटिंग अरेंजमेंट ? ,जाने पूरी जानकारी
बिहार बोर्ड मैट्रिक-इंटर परीक्षा देने के लिए अब परिचय पत्र फोटोयुक्तआईडी जरूरी, केवल Admit Card से न...
Bihar Board Matric Inter Exam 2024 : ऐसे विद्यार्थी का एडमिट कार्ड जारी नहीं होगा, जाने पूरी जानकारी...
BSEB Exam 2024 : Board द्वारा निर्देशानुसार परीक्षा से पहले जाने जरूरी Guidelines, वरना परीक्षा से ...
Bihar Board 12th गलत Answer के लिए यहाँ से आपत्ति दर्ज करें 2024 Direct Link
BSEB Bihar Board Intermediate Final Admit Card 2024 अभी-आभी जारी हुआ 10वीं,12वीं का Admit Card, Down...
Matric परिक्षार्तियो के लिए जारी किया गया नया टाइम टेबल । New time table for Matric students
Board Exam देने से पहले ये जान लो, नहीं तो एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं मिलेगी। चप्पल पहन कर देनी होग...
Bihar Board 12वी इंटर की परीक्षा कल से, शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए जूता-मोजा पहनकर आने की दी गई छ...
Bihar Board 12th Scholarship 2024 | मुख्मयंत्री कन्या उत्थान योजना +2, Online Apply

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *