Bihar STET : बिहार STET सेकेंड डमी एडमिट कार्ड जारी, 24 तक कर सकेंगे सुधार

Bihar STET : कल जारी होगा बिहार एसटीईटी सेकेंड डमी एडमिट कार्ड, 24 तक कर सकेंगे सुधार

Bihar STET

Bihar STET : बिहार बोर्ड एसटीईटी का द्वितीय डमी एडमिट कार्ड 18 जनवरी को जारी किया जाएगा। द्वितीय डमी एडमिट कार्ड त्रुटि के लिए वेबसाइट www.bsebstet2024.com पर 18 से 24 जनवरी तक उपलब्ध रहेगा।

Bihar STET : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कहा है कि माध्यमिक

शिक्षक पात्रता परीक्षा (एसटीईटी) का द्वितीय डमी एडमिट कार्ड 18 जनवरी 2024 को जारी किया जाएगा। द्वितीय डमी एडमिट कार्ड त्रुटि के लिए वेबसाइट https://www.bsebstet2024.com पर 18 से 24 जनवरी तक उपलब्ध रहेगा। संबंधित आवेदक इस दौरान द्वितीय डमी एडमिट कार्ड में अगर किसी प्रकार की त्रुटि हो तो संबंधित आवेदक यूजर आईडी एवं पासवर्ड का उपयोग कर त्रुटि सुधार कर सकते हैं। 24 के बाद किसी भी प्रकार की त्रुटि के सुधार का दावा मान्य नहीं होगा।

EXAM BIHAR STET
Official Website Link 1 | Link 2 

डमी एडमिट कार्ड में अभ्यर्थी का रोल नंबर, परीक्षा केंद्र व परीक्षा की तिथि, समय की डिटेल्स नहीं दी गई होगी। ये सब फाइनल एडमिट कार्ड में होंगी। यह डमी एडमिट कार्ड परीक्षा केंद्र में प्रवेश के लिए मान्य नहीं होगा। फाइनल एडमिट कार्ड जारी होने के बाद किसी भी तरह की करेक्शन नहीं की जाएगी। त्रुटि के लिए अभ्यर्थी खुद ही जिम्मेदार होंगे।

Bihar STET : कल जारी होगा बिहार एसटीईटी सेकेंड डमी एडमिट कार्ड, 24 तक कर सकेंगे सुधारBihar Board

एसटीईटी का एग्जाम पैटर्न बिहार एसटीईटी परीक्षा माध्यमिक कक्षाओं के लिए तय सिलेबस के मुताबिक पेपर-1 (माध्यमिक) के तहत आने वाले विषय और उच्च माध्यमिक कक्षाओं के लिए तय सिलेबस के अनुसार पेपर-2 (उच्च माध्यमिक) के तहत आने वाले विषय के लिए आयोजित होगी।

पेपर-1 व पेपर-2 में 100 प्रश्न निर्दिष्ट विषय से होंगे और 50 अंक शिक्षक कला, अन्य दक्षताओं से होंगे। यानी कुल 150 प्रश्न होंगे। सीबीटी मोड से आयोजित होने वाली परीक्षा की अवधि ढाई घंटे की होगी।

Bihar STET : पासिंग मार्क्स

सामान्य – 50 फीसदी

पिछड़ा वर्ग – 45.5 फीसदी

अत्यंत पिछड़ा वर्ग – 42.5 फीसदी

एससी, एसटी 40 फीसदी

दिव्यांग – 40 फीसदी

महिला – 40 फीसदी

पेपर-1 व पेपर-2 में पास सभी अभ्यर्थियों को एसटीईटी पास का सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा जिसकी वैधता लाइफटाइम होगी। 

Read Also :-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!