Bihar Board Class 10th Result Link Active | BSEB के अध्यक्ष नंदकिशोर ने 10वीं का रिजल्ट किया घोषणा, इस लिंक से देखें अपना रिजल्ट

नमस्कार दोस्तों स्वागत करते हैं आप सभी का इस नए पोस्ट में आशा करते हैं कि आप लोग बहुत ही अच्छे होंगे स्वस्थ होंगे और आपका पढ़ाई लिखाई भी बहुत अच्छा से चल रहा होगा। दोस्तों बिहार बोर्ड ने रिकॉर्ड बनाया है लगभग पिछले 5 वर्षों से पूरे भारत में सबसे पहले परीक्षा लिया जाता है और सबसे पहले परिणाम घोषित किया जाता है प्रत्येक चीज समय पर होता है। इस बार भी परीक्षा सबसे पहले लिया गया है और आंसर की जारी कर दिया गया है। रिजल्ट को लेकर भी एक अपडेट आ गया है जो कि आपको इस पोस्ट के माध्यम से बताने वाले हैं आप सभी इस पोस्ट को आगे तक पढ़े हैं। Result 2024

Bihar Board Matric Result 2024 Declared Today :
अभी अभी न्यू लिंक एक्टिव किया है मात्र 2 सेकंड पहले अपडेट किया गया है। आप लोग यहां से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर पाएंगे, मोबाइल से भी अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते है मोबाईल से रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़े…

Name of the Board Bihar School Examination Board, Patna
Post Title Bihar Board 10th Result 
Download Mode Online
Type of Article Result
Bihar Board 10th Result  Click Here 
Official Website Click Here
Telegram Channel Click here

रिजल्ट से पहले डिवीजन दिखाना शुरू ऐसे चेक करें अपना डिवीजन Link Active…

मैट्रिक परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म रिजल्ट से पहले डिवीजन दिखाना शुरू अभी तुरंत चेक करें अपना डिवीजन मैट्रिक परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म सभी संकायों के टॉपर फिजिकली वेरिफिकेशन के लिए बोर्ड पहुंचे थे। टॉपरों का वेरिफिकेशन खत्म हो गया है। बीएसईबी अध्यक्ष नंदकिशोर रिजल्ट की घोषणा करेंगे। फिर से बिहार बोर्ड देश भर में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने वाला बोर्ड बनेगा।

BSEB PATNA : बीएसईबी अध्यक्ष नंदकिशोर रिजल्ट की घोषणा करेंगे। फिर से बिहार बोर्ड देश भर में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने वाला बोर्ड बनेगा। 

इस बार भी बिहार बोर्ड ने रिकॉर्ड बनाया है लगभग पिछले 5 वर्षों से पूरे भारत में सबसे पहले बोर्ड परीक्षा बिहार बोर्ड द्वारा लिया जाता है और सबसे पहले परिणाम भी घोषित किया जाता है प्रत्येक चीज समय पर होता है। इस बार भी परीक्षा सबसे पहले लिया गया और रिजल्ट भी सबसे पहले प्रकाशित किया जा रहा है। सारी तैयारियाँ पूरी हो चुकी है, और आज आपका परीक्षाफल प्रकाशित किया जाएगा।   

स्टेप के आधार पर छात्रों को मिलेगा अंक

समिति की ओर से प्रत्येक विषय के अलग मार्किंग स्कीम दिया जाएगा। इसे परीक्षक को अध्ययन करना है और इसके आधार पर ही अंक देना है। मूल्यांकन करते समय प्रश्न के अनुरूप उनके स्टेप के आधार पर ही अंक दिए जाएंगे। यदि परीक्षार्थी ने 5 अंक के प्रश्न में 5 स्टेप की जगह 3 ही स्टेप लिखा है तो उसे 3-स्टेप का अंक दिया जाएगा।

Bihar Board Matric Result 2024 Declared: पूरी जानकारी

मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 का रिजल्ट, 31 मार्च 2024 को जारी किया जाएगा | यह जानकारी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(BSEB) से पता चली है, और साथ ही हर साल बिहार बोर्ड एक नया रिकॉर्ड बनाता है| जिसके तहत यहां से साफ साफ पता चल रहा है, 10th परीक्षा का रिजल्ट 31 मार्च को कभी भी जारी किया जा सकता है, इसलिए आप सभी softstudyakashkumar.in को चेक करते रहे, क्योंकि रिजल्ट कभी भी आ सकता है।

Bihar Board 10th Result 2024 :  बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) के द्वारा हर साल की भांति इस साल भी बिहार बोर्ड अपने निर्धारित समय पर परीक्षा का आयोजन करके, परीक्षा (Exam) ले चुकी है। और अभी-अभी रिजल्ट देखने हेतु लिंक खोल दिया है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा माध्यमिक मैट्रिक की परीक्षा 2024 में देने वाले सभी विद्यार्थियों के लिए बोर्ड की ओर से बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ गई है। 

Result चेक करने के लिए किस चीज की जरूरत होगी ?

रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट secondary.biharboardonline.com, biharboardonline.bihar.gov.in पर चेक कर सकते हैं। या फिर आपको नीचे Direct link उपलब्ध करा दिया जाएगा, जिसके मध्यम से आप डायरेक्ट result download कर सकेंगे।

अपना रिजल्ट चेक करने के लिए आपको निम्न चीजों की जरूरत होगी।

  • रोल नंबर
  • रोल कोड 
  • या मांगी गई अन्य डिटेल की जरुरत पड़ेगी

How to Check BSEB 10th Result 2024
अगर आप भी 10वीं परीक्षा का रिजल्ट (Bihar Board Result Check) चेक करना चाहते हैं। तो नीचे दिए गए Steps का पालन कर आसानी से चेक कर सकते है।

Step 1. सबसे पहले आपको नीचे दिए गए Link पर Click करना है।

Step 2. अब आपके सामने बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट (BSEB Inter Result 2023) का ऑप्शन नजर आ जाएगा। जिस पर आप क्लिक करेंगे।

Step 3. फिर आपसे मांगी जा रही Details को भरे, (आपका रौल नंबर और रोल कोड मांगा जाएगा)

Step 4. यहाँ पर आप अपना रौल नंबर और रौल कोड दर्ज करेंगे और नीचे कैप्चा कोड भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे।

Step 5. फिर आप रिजल्ट खुल जाएगा और आप अपने रिजल्ट को देख सकते हैं या फिर सेव कर प्रिंट आउट ले सकते हैं।

रिजल्ट से पहले डिवीजन नीचे दिए हुए लिंक से चेक करें Link Active

Name of the Board BSEB, Patna
Type of Article Result
Official Website Click Here 
Download Result Click Here 
Check Division Link I

Link II

Link III  

Link IV  

Link V  

Link VI  

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *