BSEB Admit Card 2024: बिहार बोर्ड 10वीं का एडमिट कार्ड जारी, इंटरमीडिएट वालों के लिए भी Big Update

BSEB Admit Card 2024: बिहार बोर्ड ने हाल ही में 10वीं कक्षा के छात्रों के लिए एडमिट कार्ड जारी किया है, जो कि प्रमुख परीक्षा के लिए एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। इस एडमिट कार्ड के माध्यम से छात्र परीक्षा केंद्र में प्रवेश प्राप्त करेंगे और उन्हें परीक्षा के दौरान यह स्थिति का प्रमाण मिलेगा। इसके अलावा, इंटरमीडिएट (12वीं) कक्षा के छात्रों के लिए भी एक Big Update है।

BSEB Admit Card 2024
BSEB Admit Card 2024

BSEB Admit Card 2024: अगर आप भी इस साल मैट्रिक की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं तो आपके लिए बड़ा अपडेट है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने दसवीं में शामिल होने वाले विद्यार्थीयों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थी अपना एडमिट कार्ड लेने के लिए स्कूल जा सकते हैं. स्कूल के प्रधान बोर्ड की वेबसाइट http://secondary.biharboardonline.com पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही बीएसईबी ने इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2025 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की तारीख भी बढ़ा दी है. सत्र 2023-2025 के लिए 11वीं कक्षा में पढ़ रहे विद्यार्थी विलंब शुल्क के साथ अब 22 जनवरी तक फॉर्म भर सकते हैं.

10वीं कक्षा के एडमिट कार्ड के लिए स्टेप्स: BSEB Admit Card 2024

10वीं कक्षा के छात्र अपना एडमिट कार्ड बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड में छात्र के नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी दी गई है। छात्रों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे अपना एडमिट कार्ड सही समय पर डाउनलोड करें और परीक्षा केंद्र में पहुंचने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ पहुंचें।

  1. सबसे पहले, बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline पर जाएं।
  2. वेबसाइट पर “छात्र प्रवेश” या “Student Section” का विकल्प चुनें।
  3. “एडमिट कार्ड डाउनलोड” विकल्प में जाएं और अपना रोल नंबर और आवश्यक विवरण दर्ज करें।
  4. आवश्यक विवरण भरने के बाद, अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

इंटरमीडिएट कक्षा के छात्रों के लिए Big Update: BSEB Admit Card 2024

इंटरमीडिएट कक्षा के छात्रों के लिए भी बड़ा अपडेट किया गया है। बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट कक्षा के छात्रों को एडमिट कार्ड के साथ साथ परीक्षा के लिए आवश्यक निर्देश और गाइडलाइन्स भी प्रदान की हैं। छात्रों को सुनिश्चित करना चाहिए कि वे इन निर्देशों का पालन करें और परीक्षा केंद्र में सुरक्षित रूप से पहुंचें।

  • इंटरमीडिएट कक्षा के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी है क्योंकि उनके लिए भी एक Big Update आया है।
  • बोर्ड ने इंटरमीडिएट परीक्षा के छात्रों के लिए परीक्षा की तिथियों को सुधारने का निर्णय लिया है, जिससे छात्र प्राकृतिक कला, विज्ञान, और वाणिज्यिक विषयों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।
  • छात्रों को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि वे परीक्षा की तैयारी को लेकर सकारात्मक दृष्टिकोण बनाएं और परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करें।

BSEB Admit Card 2024: ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड

BSEB Admit Card 2024: दसवीं बोर्ड परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए बीएसईबी केआधिकारिक वेबसाइट पर प्रधान द्वारा यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉग-इन करना होगा. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद प्रिंसिपल का साइन और स्कूल का मुहर जरूरी है. इसके बाद सभी विद्यार्थियों के बीच वितरण होगा. स्टूडेंट्स को स्कूल से एडमिट कार्ड प्राप्त करना होगा. यह प्रक्रिया आज यानी 15 जनवरी से शुरू हो रही है.

इस दौरान किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर- 0612-2232074 पर संपर्क कर सकते हैं. आपको बता दें की एडमिट कार्ड केवल उन छात्रों के लिए मान्य होगा, जिन्होंने सेंटअप परीक्षा पास की है. जिन छात्रों को क्लास से अनुपस्थित रहने के कारण बिहार शिक्षा विभाग द्वारा रोक दिया गया है, वे इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे.

इस प्रमुख बड़े अपडेट के साथ, बिहार बोर्ड छात्रों को सकारात्मकता और सफलता की कीमती दिशा में मदद करने के लिए संपूर्ण समर्थन प्रदान कर रहा है।

यह भी पढ़ें-

Related posts:

1 thought on “BSEB Admit Card 2024: बिहार बोर्ड 10वीं का एडमिट कार्ड जारी, इंटरमीडिएट वालों के लिए भी Big Update”

  1. Pingback: Bihar Board Final 10th,12th Admit Card 2024 : Direct Link Download Now - Soft Study : Akash Kumar

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!