BSEB Exam 2024: Admit Card खो जाने के बाद भी दे सकेंगे, इंटर व मैट्रिक की परीक्षा, इस पहचान पत्र से मिलेगी केंद्र में एंट्री

BSEB 12th Exam 2024

छात्र आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आइडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस अथवा फोटोयुक्त बैंक का पासबुक लेकर परीक्षा केंद्र पर लेकर आएंगे। वैसे छात्र जिनके प्रवेश पत्र में गड़बड़ी है, उनके पहचान पत्र की छायाप्रति (Photocopy) से अधिकारी से सत्यापित करा कर परीक्षा केंद्र पर जमा करनी होगी। मूल पहचान पत्र के साथ परीक्षार्थी को स्वयं उपस्थित होना होगा।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (बिहार बोर्ड) स्तर पर इंटर व मैट्रिक परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई है। इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 एक से 12 फरवरी व मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2024 की परीक्षाएं 15 से 23 फरवरी तक दो पालियों में ली जाएगी। 

BSEB 12th Exam 2024

BSEB 12th Exam 2024 : Overview

BOARD  BIHAR SCHOOL EXAMINAATION BOARD
ADMIT CARD DOWNLOAD LINK Link 1Link 2
CENTRE LIST DOWNLOAD  LINK Link 1Link 2
TELEGRAM Click Here
12TH BOARD QUIZ           Click Here  
OFFICIAL WEBSITE Click Here

इंटर की प्रायोगिक परीक्षा 10 से 20 जनवरी तक चलेगी। वहीं, मैट्रिक परीक्षार्थियों का इंटरनल एसेसमेंट व प्रायोगिक परीक्षा 18 से 20 जनवरी तक होगी। दोनों परीक्षा का Admit Card जल्द ही जारी होने वाला है। अगर किसी परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र के फोटो में गड़बड़ी हो या किसी अन्य की तस्वीर छपी हो, तो छात्रों को पहचान पत्र के साथ परीक्षा केंद्र पर आना होगा।

BSEB 12th Exam 2024 : ऐड्मिट कार्ड खो जाने पे,

छात्र आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आइडी, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस अथवा फोटोयुक्त बैंक का पासबुक लेकर परीक्षा केंद्र पर लेकर आएंगे। वैसे छात्र जिनके प्रवेश पत्र में गड़बड़ी है। उनके पहचान पत्र की छायाप्रति राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित करा कर परीक्षा केंद्र पर जमा करनी होगी। मूल पहचान पत्र के साथ परीक्षार्थी को स्वयं उपस्थित होना होगा। केंद्राधीक्षक चेहरे का मिलान कर उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति प्रदान करेंगे।

इसके बाद ही छात्र को ओएमआर शीट व डाटारहित उत्तरपुस्तिका उपलब्ध कराए जायेंगे। यदि किसी परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र गुम हो गया हो, या भूल से घर पर छूट गया हो, तो ऐसी स्थिति में उपस्थिति पत्रक में स्कैन फोटो से उसे पहचान कर और रोल शीट से सत्यापित कर परीक्षा में बैठने की अनुमति देंगे। वैसे सभी छात्रों को प्रवेशपत्र के साथ आधार कार्ड लाना अनिवार्य है।

ये भी पढ़े :- Bihar Board : Breaking News अभी अभी BSEB ने जारी किया 10वीं 12वीं की Admit

ये भी पढ़े :- BSEB ने की नई Guidelines जारी, जाने कितने बजे तक मिलेगी छात्रों को Entry

ये भी पढ़े :- Bihar Board Crossword Competition 2024: अंतिम तिथि से पहले इस लिंक से

BSEB 12th Exam 2024 : उत्तर पुस्तिका पर रहेगी तस्वीर

परीक्षा में ओएमआर शीट और उत्तरपुस्तिका पर परीक्षार्थियों की तस्वीर रहेगी। परीक्षार्थी द्वारा उत्तरपुस्तिका के कवर पृष्ठ के बाएं भाग में केवल विषय का नाम एवं उत्तर देने का माध्यम अंकित रहेगा। जिस पर सेट कोड का प्रश्न पत्र उसे मिला है, उस प्रश्न पत्र सेट कोड को बाक्स में अंकित करते हुए कोड वाले गोलक को

रंगना होगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *