BSEB : 10वीं,12वीं Students के लिए खुशखबरी! Board ने दी Exam मे ये सुविधा

BSEB Class 11 Registration : निर्धारित अवधि के भीतर Registration न कराने पर उन्हें आगामी Board परीक्षाओं से बाहर कर दिया जाएगा. BSEB Admit Card 2024

BSEB Board Exam 2025

  1. बिहार स्कूल Examination Board (बीएसईबी) ने 11वीं कक्षा के उन स्टूडेंट्स को आखिरी अवसर दिया है जिन्होंने अभी तक 2025 की Board परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है. Registration की आखिरी तारीक 30 दिसंबर, 2023 तक बढ़ा दी गई है और यह उन लोगों के लिए आखिरी मौका है जिन्होंने Registration प्रक्रिया पूरी नहीं की है. STUDENTS के लिए तत्काल कार्रवाई करना और समय पर Registration सुनिश्चित करने के लिए अपने स्कूलों से कॉन्टेक्ट करना जरूरी है। 
  2. निर्धारित अवधि के भीतर Registration न कराने पर उन्हें आगामी Board परीक्षाओं से बाहर कर दिया जाएगा. बिहार Board इंटर परीक्षा 2025 के लिए Registration करने के लिए, Students को बिहार स्कूल Examination Board (बीएसईबी) की आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाना होगा. दिए गए यूजर ID और Password का उपयोग करके आवेदन फॉर्म डाउनलोड करके Registration प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। 
  3. फिर Students को जरूरी डिटेल्स भरनी होंगी, निर्धारित फीस का भुगतान करना होगा और आवेदन जमा करना होगा. यह ध्यान रखना जरूरी है कि छात्रों को Log In प्रक्रिया के लिए अपने स्कूल के प्रधानाध्यापकों की सहायता की जरूरत है। 
  4. फाइनल Registration के लिए छात्रों को जरूरी आवेदन फीस का भुगतान भी करना होगा. आवेदन के लिए फीस 515 रुपये है, जबकि अन्य Students को 915 रुपये का भुगतान करना होगा. यह शुल्क उनके Registration फॉर्म की स्वीकृति के लिए जरूरी है। 
  • यदि Students को Registration प्रक्रिया के दौरान कोई कठिनाई आती है, तो वे हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 पर संपर्क करके सहायता ले सकते हैं. ज्यादा जानकारी और अपडेट आधिकारिक वेबसाइट पर पाए जा सकते हैं. Registration की समय सीमा का विस्तार Students को 2025 की Board परीक्षाओं में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का आखिरी मौका प्रदान करता है, जो समय पर एक्शन और Registration प्रक्रिया को पूरा करने के महत्व पर जोर देता है. राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में 11वीं कक्षा के छात्रों के लिए इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2025 (सत्र 2023-25) के लिए Online Registration फॉर्म भरने की समय सीमा बढ़ा दी गई है। 
  •  Official Site – Click Here

Bihar Board 10th 12th Admit Card 2024 : Latest Update

Board द्वारा जल्द ही बिहार बोर्ड की 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्र- छात्राओं के लिए महत्वपूर्ण खबर आने वाली है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) द्वारा 12th Class Annual Exam 2024 के हॉल टिकट यानी एडमिट कार्ड को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा। इस साल परीक्षाएं फरवरी 2024 में आयोजित होंगी और एडमिट कार्ड आमतौर पर जनवरी महीने में ही इसके ऑफिसियल वेबसाईट secondary.biharboardonline.com पर जारी कर दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें-

 

 

Related posts:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!